1:06 AM | Wednesday, February 1, 2023

फीचर्ड पोस्ट

रीसेंट आर्टिकल्स

New Year 2023: नए साल पर मंदिरों में लगी भीड़, पूर्णागिरी धाम में उमड़ा भक्तों का सैलाब, देखें तस्वीरें

- Advertisement -

घड़ी में रात 12 बजते ही उत्तराखंड में लोगों ने मौज-मस्ती और धूम धाम से नए साल का स्वागत किया। वहीं, सुबह लोगों ने मंदिरों में जाकर हाजिरी लगाई।

नए साल पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु मंदिर पहुंचे। पहाड़ से मैदान तक मंदिरों में भारी भीड़ नजर आई।

- Advertisement -

Read: शिवराज सिंह चौहान ने दी प्रदेशवासियों को नववर्ष की शुभकामनाएं

तड़के से ही दर्शन के लिए मंदिरों के बाहर लंबी-लंबी लाइन लगी रही। राजधानी देहरादून के टपकेश्वर मंदिर सहित, हरिद्वार में हरकी पैड़ी और मनसा देवी मंदिर, हल्द्वानी के कालू सिद्ध मंदिर, कैंची धाम, मां पूर्णागिरी धाम और गोलू देवता मंदिर में भारी भीड़ दिखी। वहीं, बड़ी संख्या में लोग हरकी पैड़ी गंगा स्नान के लिए पहुंचे।

कैंची धाम – फोटो
- Advertisement -

नैनीताल में नैनादेवी मंदिर और कैंची धाम में तड़के से ही बाबा के दर्शन के लिए बड़ी संख्या में भक्त पहुंच। वहीं, घोड़ाखाल मे गोलू देवता के दर्शन के लिए भी कतार लगी रही।

पूर्णागिरी मंदिर

मां पूर्णागिरि धाम में भी नव वर्ष पर सुख समृद्धि की कामना लेकर श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ पड़ा। भक्तों ने माता के दरबार में शीश नवाया और नव वर्ष के लिए मंगल कामना की।

मंदिर में भीड़
- Advertisement -

हरिद्वार के मां चंडी देवी, मनसा देवी, दक्षिण काली मंदिर, दक्ष महादेव, सुरेश्वरि देवी और माया देवी मंदिरों में सुबह से दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं की भीड़ रही।

हरकी पैड़ी

हरकी पैड़ी पर गंगा में डुबकी लगाकर भी लोगों ने नए साल के पहले दिन मां गंगा का आशीर्वाद लिया। भारी ठंड में भी यहां आस्था का सैलाब दिखा।

भारी ठंड में पहाड़ो की रानी मसूरी और नैनीताल ही नहीं मैदानी इलाकों में भी नए साल के जश्न पर लोग खूब झूमे। कुल मिलाकर लोगों ने खुशी-खुशी 2022 को विदा किया और दिल खोलकर वर्ष 2023 का स्वागत किया।

मंदिर में लगी लाइन

नए साल के अवसर देहरादून में बड़ी संख्या में श्रद्धालु सांई मंदिर, टपकेश्वर मंदिर और डाट काली मंदिर पहुंचे।

वहीं, डाट काली मंदिर के सामने इतने श्रद्धालु एकत्रित हो गए कि वहां जाम लग गया। सहारनपुर की तरफ से आने वाले और देहरादून से जाने वाले वाहनों की कतार लगी रही।

Read: बुध प्रदोष व्रत 2023: जानिए तिथि, पूजा का समय, पूजा विधि और महत्व

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

रिलेटेड आर्टिकल्स

Latest Posts

जरुर पढ़ें

आजम खान के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने का मामला दर्ज

आजम खान, 02 दिसंबर (वार्ता) समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री मोहम्मद आजम खान के खिलाफ महिलाओं के लिए अभद्र भाषा...

सारण में भारी मात्रा में शराब बरामद, तीन गिरफ्तार

छपरा, 01 दिसंबर (वार्ता ): बिहार में सारण जिले के रिविलगंज थाना क्षेत्र से उत्पाद विभाग ने भारी मात्रा में विदेशी शराब के साथ...

गुजरात चुनाव: खड़गे ने लोगों से मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की

गुजरात चुनाव 01 दिसंबर (वार्ता): कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने गुरूवार को गुजरात में विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए मतदाताओं से अधिक...

त्रिपुरा में माकपा कार्यकर्ता के शव को लेकर तनाव की स्थिति

अगरतला, 01 दिसंबर (वार्ता): त्रिपुरा में सिपाहीजाला जिले के चरिलम बाजार में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) समर्थकों के बीच...

झारखंड में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में पांच जवान घायल

रांची, 01 दिसंबर (वार्ता): झारखंड (Jharkhand )के पश्चिम सिंहभूम जिले के गोइलकेरा और टोटो थाना क्षेत्र के बॉर्डर में पुलिस और नक्सलियों के बीच...

संपर्क में रहे

सभी नवीनतम समाचारों, ऑफ़र और विशेष घोषणाओं से अपडेट रहने के लिए।

सबसे लोकप्रिय