2:28 AM | Thursday, February 9, 2023
krutidev mangal
Text Converter

रीसेंट आर्टिकल्स

जौनपुर में पीएम आवास के अपात्रों को क़िस्त देने वाले तीन ग्राम विकास अधिकारी निलम्बित

- Advertisement -

जौनपुर , 01दिसंबर (वार्ता): जौनपुर जिले में प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत अपात्रों को किस्त देने के आरोप में तीन ग्राम विकास अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

जिला विकास अधिकारी बीबी सिंह ने गुरुवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि खण्ड विकास अधिकारी महराजगंज द्वारा की गयी जांच में ग्राम पंचायत डड़वा में 11 अपात्रों का चयन कर प्रधानमंत्री आवास योजनान्तर्गत आवासों के किश्त की धनराशि अपात्र लाभार्थियों खाते में अन्तरित कराने एवं ग्राम पंचायत कल्याणपुर में सेक डाटा सूची में दर्ज परिवारों के स्थान पर अन्य 02 लाभार्थियों के खाते में आवास की धनराशि अन्तरित कराने एवं ग्राम पंचायत भरथरी में सेक डाटा सूची में दर्ज परिवारों के स्थान पर अन्य 01 लाभार्थी के खाते में आवास की धनराशि अन्तरित कराने का दोषी पाये जाने पर मुख्य विकास अधिकारी साईं तेजा सीलम द्वारा दिये गये।

- Advertisement -

निर्देश के क्रम में विकास खण्ड महराजगंज के उक्त ग्रामों में तत्समय तैनात ग्राम विकास अधिकारी विद्याधर यादव, दिनेश कुमार यादव एवं आकाश सिंह ग्राम विकास अधिकारी/ग्राम पंचायत सचिव को निलम्बित करते हुए विभागीय कार्यवाही संस्थित की गयी है।

उन्होंने बताया कि इन्हें विकास खण्ड महराजगंज में सम्बद्ध करते हुए क्रमशः खण्ड विकास अधिकारी रामनगर, धर्मापुर एवं बक्शा को जॉच अधिकारी नियुक्त किया गया है साथ ही अजय कुमार श्रीवास्तव, लेखाकार एवं संजय राजभर सहायक विकास अधिकारी (सहायक) को अपात्र लाभार्थियों के चयन सूची से मिलान न करने में उदासीनता बरतने के आरोप में उनके विरूद्ध विभागीय अनुशासनिक कार्यवाही संस्थित करने हेतु उनके विभागाध्यक्ष/नियुक्ति अधिकारी को पत्र प्रेषित कर दिया गया है।

- Advertisement -

Read Also: देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण से किसी की भी मौत नहीं

- Advertisement -

रिलेटेड आर्टिकल्स

Latest Posts

जरुर पढ़ें

राहुल की यात्रा में स्वरा भास्कर, गृह मंत्री ने उठाए सवाल

Swara Bhaskar, 01 दिसंबर (वार्ता): मध्यप्रदेश के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी की राज्य के उज्जैन जिले में...

अलवर की कपास की विदेशो में मांग होने से भाव में तेजी

अलवर 01 दिसंबर (वार्ता): राजस्थान में अलवर की कपास की विदेशो में मांग होने के कारण इस बार कपास के भाव में तेजी है...

शिवराज सिंह चौहान ने दी प्रदेशवासियों को नववर्ष की शुभकामनाएं

भोपाल, 01 जनवरी: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नववर्ष पर प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी और देश के साथ ही मध्यप्रदेश को भी...

साल 2022 में असम में नहीं हुआ एक भी गेंडे का शिकार

गुवाहाटी, 02 जनवरी (वार्ता)- असम के विशेष पुलिस महानिदेशक (DGP) जी. पी. सिंह ने सोमवार को कहा कि 2022 में शिकारी एक भी गेंडे...

LG मनोज सिन्हा ने राजौरी के ऊपरी डांगरी गांव में आतंकी हमले के स्थान का दौरा किया

LG in Rajouri: जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने राजौरी जिले के ऊपरी डांगरी गांव में आतंकी हमले की जगह का दौरा किया।

संपर्क में रहे

सभी नवीनतम समाचारों, ऑफ़र और विशेष घोषणाओं से अपडेट रहने के लिए।

सबसे लोकप्रिय